Top 10 Job App: India’s Best app for job search | Jobs near me for Freshers & Experienced Professionals

Top 10 Job App: आज के समय में हर किसी को नौकरी की जरूरत है। जिसके लिए कई बार लोग काफी ज्‍यादा परेशान होते रहते हैं। लेकिन काफी कोशिश के बाद भी कई बार लोगों को नौकरी नहीं मिलती है।

इसलिए अगर आप भी नौकरी की तलाश करते करते परेशान हो गए हो तो हमारे इस लेख को अंत तक पढि़ए। अपने इस लेख में हम आपको नौकरी दिलवाने वाले सबसे भरोसेमंद ऐप के बारे में पूरी जानकारी देंगे। जिसके बाद आप आसानी से नौकरी पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि Top 10 Job App कौन से हैं।

Top 10 Job App

Table of Contents

जॉब ऐप क्‍या होते हैं?

Top 10 Job App के बारे में हम आपको जानकारी दें उससे पहले आइए एक बार हम आपको जानकारी दें कि जॉब ऐप क्‍या होते हैं। तो हम आपको बता दें कि जॉब ऐप इस तरह के ऐप होते हैं जो कि आपको नौकरी की जानकारी देने का काम करते हैं।

इन ऐप के ऊपर आप आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं। इसके बाद आपकी योग्यता के हिसाब से जहां पर भी नौकरी होगी उसकी जानकारी आपके सामने रख देंगे। इसके बाद आपको उनमें से चुनाव करना होगा कि असल में आप उस नौकरी को करना चाहते हैं या नहीं।

इसे भी पढ़ें:

क्‍या जॉब ऐप सुरक्षित होते हैं?

काफी सारे लोगों के जहन में ये सवाल आता है कि वो अगर किसी भी जॉब ऐप के ऊपर रजिस्‍टर करते हैं तो यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। तो हम आपको बता दें कि इसमें आपको बिल्‍कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। क्‍योंकि आज के समय में ये ऐप बेहद ही सुरक्षित हैं।

आप निसंकोच होकर इनके ऊपर जानकारी साझा कर सकते हैं। साथ ही आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं। इसके बाद आप लगातार सारी नौकरियां देख सकते हैं। ताकि आपको आसानी से आपके शहर में नौकरी मिल जाए।

क्‍या जॉब ऐप फ्री होते हैं?

कई बार ऐसा भी सुनने में आता है कि जॉब ऐप पैसा भी लेते हैं। तो हम आपको बता दें ये बात पूरी तरह से गलत है। आज के समय में लगभग सभी जॉब ऐप पूरी तरह से फ्री हैं। बस आपको उनके ऊपर अपनी सारी जानकारी देकर अपना अकाउंट बनााना होगा।

इसके बाद आपके सामने ढेर सारी नौकरियां निकलकर आ जाएंगी। इसके बाद आप जिसे चाहे उसे सेलेक्‍ट कर सकते हैं और उसके अंदर आवेदन कर सकते हैं। ताकि आप आसानी से नौकरी पा सकें। इसलिए आपको पैसों को लेकर बिल्‍कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है।

जॉब ऐप पर कौन सी नौकरियां मिलती हैं?

अगर हम बात करें कि जॉब ऐप पर कौन सी नौकरियां मिलती हैं तो हम आपको बता दें कि इसके अंदर आपको हर तरह की नौकरी मिलती है। फिर चाहे आप दसवीं पास हों या आपने पीएचडी कर रखी हो। बस इस बात का ध्‍यान रखें कि अगर आप जॉब ऐप के अंदर रेहड़ी या पटरी पर काम की तलाश करते हैं।

तो वो काम मिलना संभव नहीं है। इसके अलावा अगर आप कोई भी ठीक ठाक सा काम तलाश करते हैं तो वो आपको काफी आसानी से मिल जाएगा। इसलिए आप कितने भी पढ़े लिखे हों। आप निसंकोच होकर खुद को जॉब ऐप पर रजिस्‍टर कर दीजिए। और नौकरी की कतार में लग जाइए।

जॉब ऐप से किन शहरों में नौकरी मिलती है?

आपको हम Top 10 Job App के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं वो आपको पूरे भारत में आसानी से नौकरी दिलवा सकते हैं। बस आपको उसके अंदर ध्‍यान इस बात का रखना होगा कि हो सकता है कि अगर आप किसी छोटे शहर से ताल्‍लुक रखते हैं।

तो संभव है कि आपको वहां पर जॉब ना मिले। क्‍योंकि छोटे शहरों में आमतौर पर देखा जाता है कि कम ही नौकरियां निकलती हैं। जिससे वहां पर नौकरी पाने में कठिनाई होती है। हालांकि, अगर आप थोड़े भी बड़े शहर से हैं तो आपको आसानी से किसी भी जॉब ऐप पर नौकरी मिल सकती है।

जॉब ऐप से नौकरी तलशने के फायदे?

आज के समय में अगर आप घर बैठे किसी भी जॉब ऐप की मदद से नौकरी की तलाश करते हैं तो यह काफी सही बात होगी। इसलिए आइए एक बार जॉब ऐप की मदद से नौकरी तलाशने के हम आपको फायदे की जानकारी दे देते हैं।

  • नौकरी दिलवाने वाले ऐप पूरी तरह से फ्री होते हैं। इसलिए यहां पर कोई भी पैसा नहीं लगता है।
  • नौकरी दिलवाने वाले ऐप के अंदर आप पूरे भारत में कहीं पर भी नौकरी तलाश सकते हैं। वो भी अपने घर पर बैठे बैठे।
  • यहां पर सारी भरोसेमंद नौकरियां होती हैं। इसलिए आप यहां पर मिलने वाली नौकरियों पर भरोसा कर सकते हो।
  • नौकरी दिलवाने वाले ऐप के अंदर आपको छोटी से लेकर बड़ी हर तरह की नौकरी मिल सकती है। इसलिए इसका प्रयोग हर कोई कर सकता है।
  • आज के समय में कई सारे ऐप हैं। जिसकी वजह से अगर आपको एक ऐप पर नौकरी नहीं मिलती है तो दूसरे ऐप के साथ जा सकते हैं।
  • नौकरी दिलवाने वाले ऐप की मदद से अगर आप नौकरी तलाशते हैं तो कई बार आपका इंटरव्‍यू भी फोन पर घर बैठे बैठे ही हो जाता है।

नौकरी दिलवाने वाले सबसे भरोसेमंद ऐप?

आइए अब हम आपको नौकरी दिलवाने वाले ऐप के बारे में जानकारी देते हैं। यहां पर हम आपको 10 ऐसी एप्‍लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे। जो कि इस समय सबसे अच्‍छी और भरोसेमंद ऐप हैं। इसलिए आइए समझते हैं Top 10 Job App के बारे में।

Apna Job: Search Alerts India

Best Job App

Top 10 Job App में हम आपको जिस ऐप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं उसका नाम है अपना जॉब (Apna Job) ऐप। यह ऐप आज के समय में प्‍ले स्‍टोर पर काफी लोकप्रिय है। इसलिए इस ऐप को अगर आप अपने फोन में डाउनलोड करते हैं तो आपको आसानी से नौकरी मिल जाएगी।

अगर हम इस ऐप की प्‍ले स्‍टोर पर रेटिंग की बात करें तो आपको प्‍ले स्‍टोर पर इस ऐप की 4.5 की रेटिंग देखने को मिल जाएगी। साथ ही इस ऐप को अबतक अपने फोन में 1 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। इसके अलावा फीडबैक में भी 6 लाख लोगों ने इसे अच्‍छा बताया है।

Shine.Com: Job Search App

Best Job App

Top 10 Job App में हम आपको दूसरे नंबर पर शाइन ऐप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। क्‍योंकि यह एक ऐसा ऐप है जो कि आपको सबसे भरोसेमंद नौकरी के बारे में जानकारी देने का काम करता है। यहां पर आप आसानी से अपनी पसंद की नौकरी की तलाश कर सकते हैं। इसके अलावा यहां पर और तरह की नौकरी भी देख सकते हैं।

अगर हम इस ऐप की रेटिंग की बात करें तो प्‍ले स्‍टोर पर इसे लोगों ने 3.9 की रेटिग दी है। साथ ही इस ऐप को अबतक प्‍ले स्‍टोर पर से 1 Crore लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जिससे आप समझ सकते हैं कि अगर आप यहां पर अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपको आसानी से नौकरी मिल सकती है।

Job Street: Job Search Career

Best Job App

अगर आप कोई छोटी नौकरी चाहते हैं तो Top 10 Job App में आपको इस ऐप के बारे में अवश्‍य समझना चाहिए। क्‍योंकि यहां पर आपको छोटी नौकरियों की जानकारी अवश्‍य मिल सकती है। इसलिए आपको चाहिए कि आप प्‍ले स्‍टोर पर जाएं और इसे आज ही अपने फोन में डाउनलोड करें।

अगर हम इस ऐप की रेटिंग की बात करें तो प्‍ले स्‍टोर पर इसे लोगों ने 4.4 की रेटिंग दी है। साथ ही इसके अंदर आप लोगों के काफी अच्‍छे फीडबैक भी रहे हैं। इसके अलावा अबतक इस ऐप को 1 Crore लाख लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जिससे आप इसकी लोकप्रियता को समझ सकते हैं।

Foundit: Job Search

Best Job App

यह एक Top 10 Job App में ऐसा ऐप है जो कि अभी हाल ही में बाजार में आया है। इसलिए हम आपको कहेंगे कि आप इसे भी अपने फोन में डाउनलोड कर लीजिए। ताकि आप आसानी से नौकरी पा सकें। क्‍योंकि यह बाजार में नया ऐप जरूर है। लेकिन काफी भरोसमंद ऐप है।

अगर हम इस ऐप की रेटिंग की बात करें तो इसे लोगों ने अबतक 4.5 की रेटिंग दी है। साथ ही प्‍ले स्‍टोर पर पर से अबतक इस ऐप को 00 लाख लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। साथ ही 68 हजार लोगों ने अपना रिव्‍यू दिया है। जिसमें इसे काफी शानदार बताया है।

Internshala: Internship & Jobs

Best Job App

अगर आप इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करते हैं तो हम आपको बताना चाहेंगे कि आप यहां पर कई तरह के फायदा ले सकते हैं। यही वजह है कि Top 10 Job App में हम आपको इस ऐप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

यहां पर आपको नौकरी के अलावा इंटर्नशिप और बिजनेस से जुड़ी खबरों की जानकारी भी मिल सकती है। इसलिए अगर आप एक ही ऐप की मदद से कई सारे काम करना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर लें।

Linkdin: Jobs & Business News

Best Job App

अगर आज हम नौकरियों की बात करें तो यह ऐप काफी मशहूर है। क्‍योंकि इस ऐप के अदंर आज के समय में सबसे ज्‍यादा लोग रजिस्‍टर हैं। जिसमें नौकरी देने वाले भी हैं और लेने वाले भी। यही वजह है कि Top 10 Job App में हम आपको इसकी जानकारी दे रहे हैं।

क्‍यों‍कि यहां पर नौकरी देने वाले काफी ज्‍यादा लोग हैं तो उन्‍हें जब भी किसी इंसान की जरूरत होती है तो वो तुरंत उससे जुड़ी पोस्‍ट कर सकते हैं। ताकि आपको आसानी से नौकरी मिल सके। हालां‍कि, इन सब चीजों के साथ प्‍ले स्‍टोर पर लोगों ने इसे 4.2 की शानदार रेटिंग भी दी है।

Indeed: Job Search

Best Job App

अगर आपको अपने आसपास ही नौकरी चाहिए तो आप इस ऐप को अपने फोन में आज ही डाउनलोड कर लें। क्‍योंकि एक काफी पुराना ऐप है। इसलिए अगर किसी भी इंसान को काम करने वालों की जरूरत होती है तो वो सबसे पहले इसी ऐप पर जाते हैं।

अगर हम इस ऐप की रेटिंग की बात करें तो इसे अबतक प्‍ले स्‍टोर पर 4.4 की शाानदार रेटिंग मिली हुई है। साथ ही इस ऐप को प्‍ले स्‍टोर पर अबतक 10 Crore लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जिससे यह स्‍पष्‍ट होता है कि यह ऐप काफी अच्‍छा है। और इसे आप भी अपने फोन में डाउनलोड कर लीजिए।

Workindia: Recruiter App

Best Job App

अगर आप सही मायने में काम की तलाश कर रहे हैं तो आपके फोन में इस ऐप को भी अवश्‍य डाउनलोड कर लीजिए। क्‍यों‍कि यह भी एक ऐसा ऐप है जो कि आपके लिए देश में निकलने वाली तमाम अच्‍छी अच्‍छी नौकरियों के बारे में जानकारी देने का काम करता है। इसलिए इसे भी आज ही अपने फोन में डाउनलोड कर लीजिए।

इस ऐप को प्‍ले स्‍टोर पर अबतक 00 लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। साथ ही यह ऐप केवल 9 एमबी का है। इसलिए हय आपके फोन में आसानी से आ जाएगा। इसलिए अगर आपके पास छोटा फोन है तो इसे अपने फोन में जरूर डाउनलोड कीजिए।

Naukri: Job Search App India

Best Job App

यह भी काफी अच्‍छा ऐप है। इसलिए अगर आप चाहें तो इस ऐप को भी अपने फोन में आज ही डाउनलोड कर लें। क्‍योंकि यहां पर भी आपको नौकरी देने वाले और लेने वाले काफी लोग मिलते हैं। इसलिए अगर आप इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर लेते हैं तो आपको आसानी से नौकरी मिल जाएगी।

अगर हम इस ऐप की रेटिंग की बात करें तो इस ऐप को 4.6 की रेटिंग मिली हुई है। साथ 5 Crore लोगों ने इसे प्‍ले स्‍टोर पर राय साझा करके काफी शानदार बताया हुआ है। इसलिए आपको चाहिए कि आप Top 10 Job App में से इसे भी अपने फोन में डाउनलोड कर लें।

Job Hai: Search Job Vacancy

Best Job App

Top 10 Job App में हम आपको जिस ऐप के बारे में सबसे अंत में जानकारी देने जा रहे हैं। वो भी काफी अच्‍छा है। इसलिए आपको चाहिए कि आप इस ऐप को भी अपने फोन में डाउनलोड कर लें। ताकि आपको जॉब की तलाश करने में आसानी हो।

इस ऐप को भी लोगों ने प्‍ले स्‍टोर पर राय साझा करके काफी शानदार बताया हुआ है। इसलिए अगर आप पहली बात नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको चाहिए कि आप इस ऐप को भी अपने फोन में डाउनलोड कर लें। ता‍कि आपको आसानी से नौकरी मिल सके।

क्‍या इन ऐप की मदद से सरकारी नौकरी भी मिलती है?

नहीं, नौकरी दिलवाने वाले सबसे भरोसेमंद ऐप में हमने आपको Top 10 Job App के जिन ऐप के बारे में जानकारी दी है वो सभी आपको केवल प्राइवेट ऐप के बारे में जानकारी देने का काम करते हैं। इसलिए अगर आप प्राइवेट नौकरी की तलाश में हें तभी इन ऐप को डाउनलोड करें।

हालांकि, अगर आप चाहें तो दूसरे ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करके सरकारी नौकरी की जानकारी भी घर बैठे पा सकते हैं। लेकिन सरकारी नौकरी पाने का तरीका और प्राइवेट नौकरी पाने का तरीका एक दूसरे से काफी अलग होता है।

जॉब ऐप से नौकरी तलाशते समय सावधानी

अगर आप इस तरह से ऑनलाइन माध्‍यम से नौकरी की तलाश करते हैं तो आपको कुछ सावधानी भी रखनी चाहिए। आइए एक बार हम आपको उनके बारे में जानकारी दे देते हैं।

  • अगर आपसे कोई इंसान जॉब दिलवाने के नाम पर पैसों की मांग करता है तो आप उसे पैसे ना दें।
  • अगर आप लड़की हैं तो इंटरव्‍यू देने किसी सूनसान जगह पर ना जाएं। चाहे उसमें कितनी भी अच्‍छी सैलरी हो।
  • कम समय में जॉब पाने का सबसे सही तरीका ये है कि आप अपने फोन में कई सारे जॉब ऐप को डाउनलोड कर लें।
  • जॉब ऐप पर हर रोज नई नई नौकरियां अपडेट होती रहती हैं। इसलिए हमेशा इन्‍हें रोजाना चेक करते रहें।
  • हमेशा एक साथ कई नौकरियों के लिए आवेदन कर दें। ताकि आपको आसानी से नौकरी मिल जाए।
  • नौकरी पाने के लिए जरूरी है कि आपका रिज्‍यूम काफी अच्‍छा हो। ताकि आपको आसानी से नौकरी मिल सके।
  • संभव है कि जहां पर भी आपका रिज्‍यूम सेलेक्‍ट होता है वहां पर आपको इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाए तो आप चले जाएं।

निष्‍कर्ष

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि Top 10 Job App कौन से हैं। साथ ही आपको इनके अंदर आसानी से नौकरी कैसे मिल सकती है। क्‍योंकि किसी भी जॉब ऐप की मदद से नौकरी केवल तभी मिल सकती है जब आप वहां पर अपनी सारी जानकारी सही से देंगे। इसलिए हमेशा हर जानकारी को सही से भरें।

क्विक लिंक्स

Official Website Click Here
Join Our Telegram Group Click Here

FAQ

जॉब ऐप पर कितने हजार तक की नौकरी मिल सकती है?

किसी भी जॉब ऐप को आपको 10 हजार रूपए से लेकर 1 लाख रूपए तक की आसानी से नौकरी मिल सकती है।

जॉब ऐप की मदद से कहां पर नौकरी मिल सकती है?

जॉब ऐप की मदद से आपको आपको जिले से लेकर पूरे देश में आसानी से नौकरी मिल सकती है। क्‍योंकि यह पूरी तरह से ऑनलाइन काम होता है।

अगर जॉब ऐप पर कोई पैसा मांगे?

अगर जॉब ऐप पर नौकरी दिलवाने के नाम पर कोई इंसान आपसे पैसा मांगता है तो आपको चाहिए कि आप उसे एक पैसा भी ना दें। क्‍यों‍कि ये लोग ठग होते हैं।

जॉब ऐप पर कितने दिनों में नौकरी मिल सकती है?

नौकरी ऐप के अंदर नौकरी मिलने का समय इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की नौकरी चाहते हें और कब आपका इंटरव्‍यू पास होता है।

Stay updated with the latest news by following us for timely and insightful updates.

Leave a Comment